अखिल भारतीय रैगर महासभा की अपील

अखिल भारतीय रैगर महासभा कि साधारण सभा कि बैठक श्री टी.आर. वर्मा कि अध्‍यक्षता में हुई, दिनांक 23.07.2013 में पारित संविधान संशोधन विधान कि धारा 8(3) को विलोपित करते हुए इसमें किये गए संशोधन महासभा के प्रतिनिधि सदस्‍यों कि संख्‍या असीमित रखा जायें कि पालनार्थ हेतु महासभा कि हुई बैठक दिनांक 21.07.2013 जिसमें प्रदेशाध्‍यक्षों, जिलाध्‍यक्षों, युवाप्रकोष्‍ठाध्‍क्ष कि उपस्थिति में साधारण सभा द्वारा पारित प्रस्‍ताव संविधान संशोधन कि कार्यवाही महामंत्री श्री ताराचन्‍द जाजोरिया ने पढ कर सुनाई जिसकों उपस्थित मान्‍य सभी सदस्‍यों ने सर्वसम्‍मत अनुमोदित किया गया था । तत्‍पश्‍यात् संविधान संशोधन कि हु-बहु, प्रति श्री मान रजिस्‍ट्रार सोसायटिज एवं फर्मस इन्‍डस्‍ट्रीयल एरिया, दिल्‍ली – 1100092 को प्रमाणित कराने हेतु दिनांक 12.08.2013 को व्‍यक्तिगत तौर से प्रेषित कर दी गई है।
दिनांक 21.07.2013 कि उक्‍त बैठक में अध्‍यक्ष महोदय ने प्रस्‍ताव रखा था कि महासभा के असीमित सदस्‍य बनाने हेतु प्रदेशाध्‍यक्ष, जिलाध्‍यक्षों व युवाप्रकोष्‍ठ अध्‍यक्ष को दो-दो रसीद बुकें व महासभा पारित सदस्‍य फार्म जो कोषाध्‍यक्ष्‍ा के पास है अपने नाम हस्‍ताक्षर करके ले जावे जो स्‍त्री, पुरूष समाज सेवी निर्धारित सदस्‍य आजीवन सदस्‍य शुल्‍क के रूपये 1100 रूपये लेकर जिसकी उम्र 18 वर्ष से अधिक हो निर्धारित फार्म भर कर रसीद दी जाय ।
महासभा के सभी प्रदेशाध्‍यक्षों, जिलाध्‍यक्षों व युवाप्रकोष्‍ठ अध्‍यक्ष खेद के साथ लिखना पड़ रहा है कि सदस्‍यता अभियान को चालू किये गए लगभग 10 माह व्‍यतित हो चुके है परन्‍तु अभी तक इस अभियान को कार्यान्वित करने में लगभग महासभा के सभी प्रदेशाध्‍यक्षों, जिलाध्‍यक्षों व युवाप्रकोष्‍ठ अध्‍यक्ष इस कार्य में शीथलता बरत रहे हैं कार्य सुचारू रूप से नहीं किया जा रहा है जिसे समाज के उन सदस्‍यों कि भावनाओं को ठेस पहुँच रही जो शुल्‍क देकर महासभा के सदस्‍य बनकर संगठन को मजबूती प्रदान करना चाहते है ।
आप सभी से आग्रह है कि कृपया जिन-जिन उक्‍त पदाधिकारियों ने रसीद बुके ली है कितने सदस्‍य बना लिए गये है, बने हुए सदस्‍यों का शुल्‍क कोषाध्‍यक्ष श्री रामपाल उच्‍चैनिया मोबाईल 9414052605 को जमा कराये और जो जमा किया गया है कि सूचना निम्‍नहस्‍ताक्षरकर्ता महासचिव को अवश्‍य अवगत करावें ।
अगर आप सदस्‍य बनाना चाहते है और आपको सदस्‍यता फार्म, रसीद बुके आपको किसी कारणवश उपलब्‍ध नहीं हो पा रही है तो कृपया आप हमें सूचति कर फार्म रसीद बुके प्राप्‍त कर सकते है अत: शीघ्रता से शीघ्र इस अभियान को ज्‍यादा से ज्‍यादा सदस्‍य बनाकर बनावें ।
महासभा के सभी प्रदेशाध्‍यक्षों, जिलाध्‍यक्षों व युवाप्रकोष्‍ठ अध्‍यक्ष अखिल भारतीय रैगर महासभा केा भेजकर लेख है कि पत्र प्राप्‍ती के 15 दिन के अन्‍दर आप सदस्‍य अभियान का प्राथमिकता के आधार पर चालू करके अवगत कराने का श्रम करे ।

Leave a Reply