उदयपुर के कानोड़ उप खण्ड के लुणदा महादेव में सामूहिक विवाह सम्मेलन सम्पन।

समाज को अकजुठ होना होगा – खटनावलिया

कांठला एव बिचली रैगर महासभा द्वारा आयोजित 29 जोड़ो का सामूहिक विवाह सम्मेलन में मुख्य अथिति भंवर लाल खटनावलिया राष्टीय अध्यक्ष अखिल भारतीय रैगर महासभा थे ।
काठल एव बिचली चोकी रैगर समाज के तत्वाधान में लुणदा महादेव कानोड़ में रैगर समाज का 29 जोड़ो का सामूहिक विवाह सम्मेलन सम्पन हुआ । समारोह में मुख्य अथिति अखिल भारतीय रैगर महासभा( पंजी ) के राष्टीय अध्यक्ष श्री भंवर लाल खटनावलिया से.नि.आई ए एस विशिष्ट अथिति , राष्टीय उपाध्यक्ष हनुमान प्रसाद सोकरिया, राष्टीय महासचिव जुगल किशोर मौर्य राष्टीय प्रचार सचिव मुकेश कुमार गाड़ेगावलिया पत्रकार रघुवंशी रक्षक पत्रिका थे समारोह की अध्यक्षता क्षेत्रीय विधायक ने की।
मुख्य अथिति भंवर लाल खटनावलिया राष्टीय अध्यक्ष अखिल भारतीय रैगर महासभा ने समाज को सम्बोधित करते हुए शिक्षा पर जोर दिया । वही रैगर समाज को एक जुठता रखने की बात कही । समाज पर अत्याचारो के खिलाफ आवाज उठाने और न्याय दिलवाने की बात कही ।रैगर समाज ने खटनावलिया जी को धवली ताल से समर्थन दिया ।
इन्होंने कहा की रैगर समाज के 2 संसद और 6 विधायक हुआ करते थे । हम संख्या में अधिक है । फिर भी राजनैतिक में हम पिछड़ रहे है । समय के साथ चलना होगा । सभी तालो की चाभी है राजनीति वो वापस लानी होगी ।
आगामी वर्ष 2017 -18 में जयपुर में रैगर समाज का शक्ति प्रदर्शन दिखाना होगा । जिसमे लाखों समाज बन्धुओ को भाग लेने के लिए अभी से ही कमर कसनी होगी ।
समारोह में उपाध्यक्ष हनुमान प्रसाद सोकरिया ने बालिका शिक्षा पर बाल दिया । महासचिव जुगल किशोर मौर्य ने अपने सम्बोधन में रोजगार और नोकरियो में आने की बात कही । वही प्रचार सचिव मुकेश कुमार गाड़ेगावलिया ने महासभा के द्वारा किये गए कार्यो से समाज को अवगत करवाया ।

Leave a Reply