टोंक जिले में रैगर समाज के साथ मारपीट , पुलिस ने नही की कार्यवाही

बस्सी। टोंक जिले के निवाई तहसील के गांव बस्सी में गत दिनों रैगर समाज के दो लड़को की शादी गत 18 मई को थी ।रात्रि 8 बजे के करीबन। D J के साथ नाचती हुई चाक पूज कर घर जारही समाज की महिलाओ के साथ गुर्जर समाज के मनचलो ने डी जे के पास आकर नाचने लगे औरतो के साथ बतमीजी करने लगे विरोध किया तो मारपीट पर उतारू हो गए।
महिलाये घर आकर परिजनों को सारा वाक्या से अवगत करवाया । समाज के लोग उलावना देने गुर्जर मोहल्ले में पहुचे तो गुर्जरो ने मनचलो को समझाने के बजाय रैगर के साथ बेहर्मि के साथ मारा पीटा कई लोगोँ के छोटे आई है ।
जब रैगर समाज के लोग बोरानी थाने पहुचे तो पुलिस ने रैगरों की एक नही सुनी और कोई कार्यवाही नही की ।
रैगर समाज के लोगो ने अखिल भारतीय रैगर महासभा के राष्टीय महासचिव रामसहाय वर्मा, राष्टीय प्रचार सचिव मुकेश कुमार गाड़ेगावलिया , प्रदेश अध्यक्ष डॉ एस के मोहनपुरिया से सम्पर्क किया और अपनी पीड़ा से अवगत करवाया ।
राष्टीय अध्यक्ष श्री भंवर लाल खटनावलिया पूर्व आई ए एस ने मामले की गंभीता को देखते हुए कार्यवाही करने के लिए और समाज को न्याय दिलवाने के लिए महासभा के प्रतिनिधियों की एक टीम घटित कर घटना स्थल पर भेजकर पुलिस कार्यवाही करवाही अभी आरोपी गिरप्त से दूर है।

बस्सी, निवाई जिला टोंक की घटना में स्थानीय विधायक ने आरोपियों का बचाव किया। साथियो दिनांक 18 मई 2016 की रात को गांव बस्सी, तहसील निवाई जिला टोंक में चाक पूजने जा रही दलित रैगर समाज की महिलाओ के साथ गुर्जर जाति के लोगो द्वारा छेड़छाड़ की गई तथा विरोध करने पर उनके साथ मारपीट भी की गई। इस घटना की जानकरी स्थानीय कार्यकर्ताओ से अखिल भारतीय रैगर महासभा के पदाधिकारियो को हुई तो महासभा के अध्यक्ष नवल साहब, महासचिव रामसहाय वर्मा, मुकेश जी पत्रकार सभी ने तुरन्त कार्यवाही कर दलित समुदाय की सुरक्षा व्यवस्था की और अथक प्रयास कर आरोपियों के खिलाफ बरौनी थाने में आज 23/5/2016 को FIR No. 129/2016 अंतर्गत धारा 323, 354, 143, 379 IPC तथा धारा 3 (1) (R) S W (1) का दर्ज करवाया उसके बाद प्रशसन पर दबाव बनाकर 3 आरोपियों को भी गिरफ्तार करवाया लेकिन बहुत शर्म की बात है की स्थानीय विधायक जी खुद दलित समाज के है ने दलितों की मदद करने की बजाय आरोपियों की मदद की पहले मुकदम दर्ज होने में अड़चन पैदा की फिर 3 आरोपियों को छुड़वा दिया इस घटना के बाद पुरे रैगर समाज में रोष व्याप्त है।

Leave a Reply