महासभा की पहल पर हरिद्वार के पुरोहित 500 रूपये में करवायेगे पिंडदान ।

हरिद्वार। अखिल भारतीय रैगर महासभा पंजी के राष्टीय उपाध्यक्ष श्री अशोक तोंणगरिया के नेतृत्व में प.गंगा राम पुरोहित के परिवारजनो के मध्य समझोता । समाज को अब नही लुटेगे पुरोहित , समजहॉता नही मानने पर पुरोहितो के विरुद्ध होगी कार्यवाही ।
रष्टीय प्रचार प्रसार सचिव मुकेश कुमार गाड़ेगावलिया ने जानकारी देते हुए बताया की महासभा के राष्टीय अध्यक्ष श्री भँवर लाल खटनावलिया पूर्व आईएएस को राजस्थान दिल्ली पंजाब हरियाणा सहित अनेक भागो से समाज के लोग मांग कररहे थे की समाज के लोग अपने परिजनों की अस्थिया (फूल) लेजाने पर रैगर समाज का पुरोहित अस्थिया (फूल) के विसर्जन करवाने के मनमाने रूपये लेकर आर्थिक स्थिति से कमजोर करते है । इक्कीस हजार ,ग्यारह हजार ,तथा पाँच हजार रुपए लेकर ही अस्थिया (फूल) विसर्जन करवाते है । महासभा के राष्टीय अध्यक्ष श्री भँवर लाल खटनावलिया पूर्व आईएएस ने महासभा के राष्टीय उपाध्यक्ष श्री अशोक तोंणगरिया जी के नेतृत्व में राष्टीय महासचिव श्री घनश्याम दास सककरवाल दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष श्री नेतराम पिंगोलिया सहित 35 लोगो की एक टीम गठित कर हरिद्वार भेजा गया ।
जिसमे आज दिनांक 21/3/2016 को अखिल भारतीय रैगर महासभा पंजी के लेटर हैड पर प.गंगाराम पुरोहित के परिजनों के मध्य समझोता हुआ ।
तथा रैगर समाज देश भर से विशेषकर राजस्थान के बाड़मेर नागौर बीकानेर जोधपुर जयपुर के प्रतिनिधियों के साथ प. गंगाराम पुरोहित के परिवारजनो के मध्य निम्न लिखित समझोता तेय किया गया । देश भर से कही से फूल लेकर आने वाले रैगर समाज के बही खातो में नामकरण करना एव अस्थिया विसर्जन करने का मात्र 500 रूपये एक मुस्त ही ली जायेगी । सामर्थ्यवान व्यक्ति अपनी स्वयं की इच्छा से अधिक दे सकते है इस में बाध्यता नही होगी । यहां शिकायत एव सुझाव पेटिका रखी जायेगी एक से अधिक फूल लाने पर 500 रूपये से गुणक राशी दी जायेगी ।उपरोक्त समझोता आपसी सहमति से हुआ है किसी के साथ किसी प्रकार का विवाद नही होगा ।
समझोता नही मानने पर कानूनी कार्यवाही की जायेगी । इस समझोता में रैगर जटिया विकास समिति के अध्यक्ष तारा चन्द जाटोल सहित हरिद्वार की सभी धर्मशालाओं के प्रधान भी मौजूद थे ।
महासभा का प्रतिनिधि मण्डल ने महासभा से एक पैसा नही लिया है अपने स्वयं की जेब से सम्पूर्ण खर्चा किया है

Leave a Reply